फेसबुक की दुकानें अब छोटे व्यवसायों के लिए खुलीं

फेसबुक की दुकानें अब छोटे व्यवसायों के लिए खुलती हैं, जल्द ही इंस्टाग्राम पर आ रही हैं


 कोविद -19 में छोटे व्यवसायों से जूझने में मदद करने के लिए, फेसबुक ने ग्राहकों को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर पहुंचने के लिए एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने में मदद करने के लिए दुकानें शुरू की हैं।

मार्क जकरबर्ग:-हम आज फेसबुक की दुकानें शुरू कर रहे हैं - मूल विचार यह है कि कोई भी छोटा व्यवसाय आसानी से अपने ऐप से सीधे चीजें बेचने के लिए एक दुकान शुरू कर सकता है।  यदि आप किसी की दुकान पर जाते हैं, तो आप उस छोटे व्यवसाय की कहानी देख पाएंगे, उनके चुनिंदा उत्पादों को देख पाएंगे और उन्हें हमारे ऐप्स में खरीद पाएंगे।

कोविद -19 में छोटे व्यवसायों से जूझने में मदद करने के लिए, फेसबुक ने ग्राहकों को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर पहुंचने के लिए एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने में मदद करने के लिए दुकानें शुरू की हैं। जहां बुधवार से फेसबुक शॉप्स को रोल आउट किया जा रहा है, वहीं कंपनी इंस्टाग्राम एक्सप्लोर में इस साल गर्मियों में अमेरिका में शुरू होने वाले उत्पादों की खोज और खरीदारी का एक नया तरीका इंस्टाग्राम शॉप शुरू करेगी। सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी ने अपने ऐप्स के परिवार में सुविधाओं के लिए निवेश करने और लोगों को ऑनलाइन खरीदारी करने और बेचने के लिए प्रेरित करने की भी घोषणा की।

 फेसबुक शॉप बनाना नि: शुल्क और सरल है। जब आप अपनी दुकान स्थापित करते हैं, तो यह आपके फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों पर शुरू होने के लिए और जल्द ही मैसेंजर और व्हाट्सएप पर भी दिखाई देगा।  दुकानें देशी और तेज़ हैं, जिसका अर्थ है कि धीमी गति के मोबाइल वेब ब्राउज़र पर कोई ऐप-स्विचिंग नहीं है जहाँ आपको अपने क्रेडिट कार्ड को फिर से शुरू करना होगा जब आप एक दिलचस्प उत्पाद पर फीड करते हैं।  हम Shopify, BigCommerce, WooCommerce, Channel Advisor, CedCommerce, Cafe24, Tienda Nube और Feedonomics जैसे साझेदारों के साथ भी काम कर रहे हैं ताकि छोटे व्यवसाय आसानी से एक मजबूत, खुले पारिस्थितिकी तंत्र में एकीकृत हो सकें, जिससे उन्हें अपनी ग्राहक यात्रा का प्रबंधन करने में मदद मिल सके।  -end करें, और यह तय करना है कि वे किस स्तर का एकीकरण चाहते हैं।

 उस शीर्ष पर, हम छोटे व्यवसायों के लोगों को उन चीज़ों की खोज करने में मदद करने के लिए अपने ऐप्स में सुविधाओं का एक समूह बना रहे हैं जिन्हें वे खरीदना चाहते हैं।  हम इंस्टाग्राम पर एक समर्पित शॉपिंग टैब बना रहे हैं और एक्सप्लोर के अंदर एक गंतव्य है जहां आप पा सकते हैं और उन उत्पादों को खरीद सकते हैं जिनकी आपको रुचि हो सकती है।  जल्द ही, हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नए लाइव शॉपिंग फीचर भी लॉन्च करने जा रहे हैं, जो आपको वास्तविक समय में लाइव पर खरीदारी करने की अनुमति देगा।

 अंत में, निकट भविष्य में दुकानें बेहतर खरीदारी अनुभव बनाने के लिए हमारे AI और संवर्धित वास्तविकता तकनीक का उपयोग करेंगी।  हम स्वचालित रूप से फ़ीड में उत्पादों की पहचान करेंगे और टैग करेंगे ताकि लोग अपनी पसंद की चीज़ों को खोजने के लिए आसानी से खरीद सकें।  छोटे व्यवसाय भी अपने स्टोरफ्रंट को पहले उत्पादों को दिखाने में सक्षम होंगे जो आपके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं और संवर्धित वास्तविकता का उपयोग करते हैं ताकि आप वास्तव में धूप का चश्मा, लिपस्टिक या मेकअप जैसी चीजों पर प्रयास कर सकें, यह देखने के लिए कि वे खरीदने से पहले आप पर कैसे दिख सकते हैं, या क्या।  फर्नीचर आपके कमरे में लग सकता है।

  कोई भी विक्रेता, चाहे उनका आकार या बजट कोई भी हो, वे अपने व्यवसाय को ऑनलाइन ला सकते हैं और ग्राहकों के साथ जहाँ भी और जब भी यह उनके लिए सुविधाजनक हो, से जुड़ सकते हैं। लोग किसी व्यवसाय के फेसबुक पेज या इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर फेसबुक की दुकानें खोज सकते हैं, या उन्हें कहानियों या विज्ञापनों के माध्यम से खोज सकते हैं।
 "वहाँ से, आप पूर्ण संग्रह को ब्राउज़ कर सकते हैं, उन उत्पादों को बचा सकते हैं जिन्हें आप रुचि रखते हैं और एक ऑर्डर प्लेस करते हैं - या तो व्यवसाय की वेबसाइट पर या ऐप को छोड़ने के बिना अगर व्यवसाय ने यूएस में चेकआउट सक्षम किया है," कंपनी को सूचित किया।
 पिछले महीने, फेसबुक ने अमेरिका में 10,000 छोटे व्यवसायों के लिए अनुदानों में $ 40 मिलियन की घोषणा की ताकि इन चुनौतीपूर्ण समय के माध्यम से उन्हें प्राप्त करने में मदद मिल सके।
 अनुदान 34 स्थानों पर छोटे व्यवसायों में जाएगा जहां फेसबुक के कर्मचारी रहते हैं और काम करते हैं।
 कंपनी ने कहा कि फेसबुक की दुकानों में, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप, मैसेंजर या इंस्टाग्राम डायरेक्ट के माध्यम से किसी व्यवसाय को संदेश देने, सवाल पूछने, समर्थन प्राप्त करने, ट्रैक डिलीवरी और बहुत कुछ करने में सक्षम होंगे।
 भविष्य में, वे व्हाट्सएप, मैसेंजर या इंस्टाग्राम डायरेक्ट में एक व्यवसाय की दुकान देख सकेंगे और खरीदारी कर सकेंगे।
 इस साल के अंत में, फेसबुक नेविगेशन बार में एक नई दुकान टैब जोड़ देगा, इसलिए लोग सिर्फ एक टैप में इंस्टाग्राम शॉप पर पहुंच सकते हैं।
 फेसबुक ने कहा कि वास्तविक समय में उत्पादों के लिए खरीदारी करना आसान बना रहा है।
आप अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए मैसेंजर और व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।  आप हमारे विज्ञापनों के माध्यम से नए ग्राहकों तक पहुँच सकते हैं।  और अब, आप फेसबुक की दुकानों के साथ एक पूर्ण ऑनलाइन स्टोर अनुभव भी सेट कर सकते हैं।  ये सभी उपकरण व्यवसाय के लिए खुले हैं, तब भी जब आपका भौतिक स्टोरफ्रंट नहीं हो सकता है।  उम्मीद है कि यह कुछ दबावों से छुटकारा पाने में मदद करता है जो अभी छोटे व्यवसायों का सामना कर रहे हैं और उन्हें अधिक ऑनलाइन भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करता है।  मैं दुनिया में और अधिक व्यापक रूप से दुकानें प्राप्त करने की आशा करता हूं - हमें बताएं कि आप क्या सोचते हैं!

Comments

Popular posts from this blog

इस व्यवसाय को कम पैसे से शुरू करें, केवल 1 वर्ष में 10 से 12 लाख कमाएं

Google Play Store पर TikTok की रेटिंग भारत में 1 स्टार से नीचे है

Microsoft HoloLens 2 उपलब्धता का विस्तार करता है, 5G / LTE डोंगल समर्थन जोड़ता है